Type Here to Get Search Results !

JEE Main Exam 2023: जनवरी परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज, जल्दी भर दें फॉर्म

JEE Main 2023 Registration Last Date Today: ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर इंजीनियरिंग यानी जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज है. वे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे जल्द से जल्द फॉर्म भर दें. आज यानी 12 जनवरी 2023 दिन गुरुवार इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट है. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को कई चरणों से गुजरना होगा, जिसके तहत रजिस्ट्रेशन, डॉक्यूमेंट्स अपलोड, एप्लीकेशन फीस डिपॉजिट करने जैसे कई स्टेप्स शामिल हैं. डिटेल आधिकारिक वेबसाइट से पता कर सकते हैं.

JEE Main Exam 2023: जनवरी परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज, जल्दी भर दें फॉर्म

कौन कर सकता है अप्लाई

इस परीक्षा के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 पास या 12वीं अपीयरिंग कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही वे कैंडिडेट्स जिन्होंने पिछले साल 12वीं पास की है वे भी आवेदन के पात्र है.

ये जरूरी है कि कैंडिडेट ने साइंस विषयों के साथ बारहवीं पास की हो साथ ही उसके पास फिजिक्स और मैथ्स विषयों के तौर पर जरूर हों.

आवेदन शुल्क इतना है

आवेदन शुल्क लड़कियों और लड़कों के लिए अलग-अलग और इस प्रकार है. जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के मेल कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 1000 रुपये है. जबकि इसी कैटेगरी की फीमेल स्टूडेंट्स के लिए शुल्क 800 रुपये तय किया गया है. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ट्रांसजेंडर कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये तय किया गया है.

इन डेट्स पर होगी परीक्षा

जेईई मेन जनवरी 2023 सेशन यानी सेशन वन की परीक्षा का आयोजन 24, 25, 27, 28, 29, 30 और 31 जनवरी के दिन होगा. वहीं सेशन टू की परीक्षा 06, 08, 10, 11, 12 अप्रैल 2023 के दिन आयोजित की जाएगी.

ऑनलाइन करें अप्लाई

इस परीक्षा के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको एनटीए जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है - jeemain.nta.nic.in. किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. इस परीक्षा के बारे में किसी भी प्रकार का डिटेल जानने के लिए भी इस वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad


Today's Deal