Type Here to Get Search Results !

इस राज्य में निकले शिक्षक के 48,000 से अधिक पद पर आवेदन करने का आखिरी मौका आज, फटाफट करें अप्लाई

RSMSSB Teacher Recruitment 2023 Last Date Today: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने काफी समय पहले टीचर के बंपर पद पर भर्ती निकाली थी. इन पर आवेदन की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. ऐसे में वे कैंडिडेट्स जो आवेदन के इच्छुक हों लेकिन किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे आज के आज फॉर्म भर दें. आरएसएमएसएसबी के टीचर पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट आज यानी 19 जनवरी 2022 दिन गुरुवार है. फॉर्म 21 दिसंबर से भरे जा रहे हैं.

रीट परीक्षा से होगा चयन

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से  प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर के 48,000 से ज्यादा पद भरे जाएंगे. ये आवेदन मुख्य रूप से रीट परीक्षा 2023 के लिए आमंत्रित किए गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो राजस्थान में शिक्षक पद पर नियुक्ति चाहते हैं, वे इस परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

ऑनलाइन भरें फॉर्म

इन रिक्तियों के बारे में डिटेल में जानकारी पाने और आवेदन करने, दोनों ही के लिए आपको आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – rsmssb.rajasthan.gov.in.

कौन है आवेदन के लिए पात्र

लेवल वन टीचर पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास डीएलएड या बीएलएड की डिग्री होनी चाहिए साथ ही कैंडिडेट का रीट परीक्षा भी पास होना जरूरी है. वहीं लेवल टू टीचर पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का बीएड, बीएलएड पास होने के साथ ही रीट परीक्षा पास करना जरूरी है.

इन डेट्स पर होगा एग्जाम

रीट परीक्षा 2023 का आयोजन 25 से 28 फरवरी 2023 के बीच में किया जाएगा. आवेदन के समय ही कैंडिडेट किस जिले में सेंटर चाहते हैं इस बारे में जानकारी दे सकते हैं. ये भी जान लें कि कुल वैकेंसी में से 41982 पद नॉन-टीएसपी क्षेत्र और 6018 पद टीएसपी क्षेत्र के हैं.

इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी recruitment.rajasthan.gov.in पर.
  • यहां टीचर पद के लिए अप्लाई लिंक दिया होगा उस पर क्लिक करें.
  • अगले चरण में रजिस्ट्रेशन टैब पर जाएं और पंजीकरण पूरा करें.
  • अब लॉगिन करें और मनचाही पोस्ट के लिए अप्लाई कर दें.
  • अगले स्टेप में एप्लीकेशन फॉर्म भरें, डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा कर दें.
  • अब फॉर्म सबमिट कर दें और प्रिंट निकाल लें.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. non

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad


Today's Deal