Type Here to Get Search Results !

UKPSC असिस्टेंट एकाउंटेंट एग्जाम 2023 फिर स्थगित, अब अप्रैल महीने की इस तारीख को होगी परीक्षा

UKPSC Assistant Accountant Exam 2023 Postponed: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट एकाउंटेंट पद के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी है. ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कमीशन ने एग्जाम डेट आगे बढ़ायी है. पिछले हफ्ते परीक्षा तारीख आगे बढ़ाकर 19 फरवरी 2023 की गई थी और अब इस डेट को भी कैंसिल कर दिया गया है. नये नोटिस में दी जानकारी केम मुताबिक यूकेपीएससी असिस्टेंट एकाउंटेंट एग्जाम का आयोजन अब 23 अप्रैल 2023 के दिन किया जाएगा. वे कैंडिडेट्स जो यूकेपीएससी की ये परीक्षा दे रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं.

वेबसाइट से पाएं जानकारी

परीक्षा स्थगित करने संबंधी नोटिस देखना हो या इस बारे में कोई भी और जानकारी पानी हो, कैंडिडेट्स को यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – psc.uk.gov.in.

इतने पद पर होगा सेलेक्शन, मिलेगी इतनी सैलरी

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यूकेपीएससी सहायक लेखाकार के कुल 661 पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जिनका सेलेक्शन हो जाएगा उन्हें महीने के 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक सैलरी मिलेगी. ये लेवल 5 के मुताबिक है.

कैसे होगा सेलेक्शन

यूकेपीएससी के इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, हिंदी टाइपिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के आधार पर होगा. एक चरण पार करने वाले कैंडिडेट्स को दूसरे चरण की परीक्षा देने का मौका मिलेगा. अंत में जो उम्मीदवार सभी चरणों को सफलतापूर्वक पार कर लेगा, उसका चयन ही अंतिम माना जाएगा.

वजह नहीं है साफ

यूकेपीएससी असिस्टेंट एकाउंटेंट परीक्षा क्यों स्थगित की जा रही है इसके पीछे की वजह साफ नहीं है. नोटिस में भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. केवल इतना बताया गया है कि पहले जो एग्जाम 19 फरवरी के दिन आयोजित होना था उसे आगे बढ़ा दिया गया है और अब परीक्षा 23 अप्रैल 2023 के दिन आयोजित होगी. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि ताजा अपडेट के लिए वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad


Today's Deal