Type Here to Get Search Results !

Government Jobs 2022: इलेक्ट्रिशियन सहित कई पद पर होने जा रही भर्तियां, 69 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन

​Cantonment Board Jobs 2022: छावनी परिषद फतेहगढ़ फर्रुखाबाद ने एक भर्ती अधिसूचना जारी कर कई पद पर वैकेंसी निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवार जल्द आवेदन कर सकेंगे. डॉक्टर (RMO), मिडवाइफ, इलेक्ट्रिशियन और मोटर पंप अटेंडेंट पद के लिए उम्मीदवार 21 जनवरी से आवेदन कर सकेंगे. जिसके लिए उन्हें आधिकारिक साइट fatehgarh.cantt.gov.in पर जाना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 21 फरवरी तय की गई है.

Government Jobs 2022: इलेक्ट्रिशियन सहित कई पद पर होने जा रही भर्तियां, 69 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन


इस भर्ती अभियान के तहत आरएमओ के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को एमबीबीएस होने के साथ एक साल की इंटर्नशिप भी किया हुआ होना चाहिए. इसके अलावा आवेदक को एमसीआई में रजिस्टर होना चाहिए. मिडवाइफ पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है. साथी ही अभ्यर्थी को दो वर्ष का एएनएम कोर्स किया हुआ होना चाहिए और उसे स्टेट मेडिकल फैसिलिटी में रजिस्टर होना चाहिए. इलेक्ट्रिशियन/मोटर पंप ऑपरेटर पद के लिए उम्मीदवार को मैट्रिक के बाद इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए.

उम्र सीमा
आरएमओ पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 23 से 35 साल के मध्य होनी चाहिए. जबकि मिडवाइफ पद के लिए उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं, इलेक्ट्रिशियन/मोटर पंप ऑपरेटर के लिए उम्र अधिकतम 30 साल है.

कैसे होगा चयन
आरएमओ के पद पर अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. वहीं, मिडवाइफ पद पर भर्ती भी ऑब्जेक्टिव टाइप लिखित परीक्षा के बाद होगी. जबकि इलेक्ट्रिशियन/मोटर पंप ऑपरेटर पद के लिए लिखित परीक्षा (ऑब्जेक्टिव टाइप) और स्किल टेस्ट का आयोजन होगा.

इतना मिलेगा वेतन  

  • आरएमओ- 15600-69100 + ग्रेड पे
  • मिडवाइफ- 5200-20200+ ग्रेड पे
  • इलेक्ट्रिशियन- 5200-20200+ ग्रेड पे
  • मोटर पंप ऑपरेटर- 5200-20200+ ग्रेड पे

आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/महिलाओं वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये तय किया गया है. वहीं, दिव्यांग अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए फ्री में अप्लाई कर सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad


Today's Deal